आइडियल स्टॉक रिसर्च फर्म का दावा, 10% तक टूट सकता है बाजार

Spread the love

IDEALSTOCK बाजार में उठापटक का दौर जारी है. सोमवार को हल्की तेजी दिखाने वाला घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को फिर नरम पड़ गया. बाजार में एक बार फिर बड़ी गिरावट दिखाई देने की आशंका है. आइडियल स्टॉक रिसर्च फर्म का दावा है वैश्विक ब्रोकरेज नोमुरा, जो भारतीय शेयर बाजार के प्रति खास आकर्षित नहीं है.

आइडियल स्टॉक का मानना है कि भारतीय शेयर बाजार अब भी 5 से 10 फीसदी तक टूट सकता है. निकट भविष्य में वैल्यूएशन अब भी आकर्षक नहीं हैं. हालांकि, बाजार की मौजूदा गिरावट ने कई शेयरों के वैल्यूएशन को काफी हद तक कम कर दिया है.

आइडियल स्टॉक बताते हे की नोमुरा एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) ने अनुमान जताया है कि सितंबर 2019 तक निफ्टी 50 इंडेक्स 11,270 के स्तर तक पहुंचेगा. इससे पहले इस जापानी ब्रोकरेज का मत था कि निफ्टी जून 2019 तक 11,892 का लक्ष्य हासिल करेगा.

इसे भी पढ़ें: बाटा इंडिया लि. खरीदें रुपये 950 के लक्ष्य पर

अगस्त में वैल्यूएशन 18.8 गुना के शिखर स्तर पर था, जो अब लुढ़ककर 16.1 गुना पर आ गया है. “अर्निंग यील्ड और बॉन्ड यील्ड के बीच का फर्क अब भी दीर्घावधि औसत से काफी कम है, जो वैल्यूएशन अधिक होने के संकेत दे रहा है.”

कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के चलते तेजी से उछाल मारता कारोबारी घाटा भी चिंता का विषय है. इसके अलावा एनबीएफसी को लेकर कर्ज और लिक्विडिटी के पनप रहे सवाल भी निकट भविष्य में आर्थिक विकास को प्रभावित कर सकते हैं.

सुस्त घरेलू विकास दर से नजदीकी समय में कमाई पर असर पड़ेगा. नोमुरा का कहना है कि तेल कंपनियों को कीमतों का दबाव झेलने का सरकार का फरमान भी कंपनियों पर कमाई का बोझ बढ़ा सकता है.

इंट्राडे में प्रॉफिट कमाने के लिए यहाँ क्लिक करे :- BOOK YOUR PROFIT.

 


Leave a Reply