SBI के शेयरों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

Spread the love

IDEAL STOCK  ने एसबीआई के शेयरों में तेजी आने की उम्मीद जताई है. देश के सबसे बड़े बैंक के शेयरों की चाल बदल सकती है. अभी लिक्विडिटी की कमी देखा जा रही है. इसका सबसे ज्यादा फायदा एसबीआई को मिलेगा.

IDEAL STOCK ने कहा है कि सहायक बैंकों का विलय एसबीआई के लिए चुनौती रहा है. लेकिन, हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. वित्त वर्ष 2019-20 से एसबीआई की कमाई में सुधार देखने को मिल सकता है. इस साल अब तक इस बैंक के शेयर 8 फीसदी गिर चुके हैं. पिछले कुछ सालों में इस शेयर का प्रदर्शन खराब रहा है. कर्ज की कम ग्रोथ, आर्थिक वृद्धि की सुस्त रफ्तार और डूबे कर्ज से जुड़ी समस्याएं इसकी वजह रही हैं.

IDEAL STOCK का मानना है कि अब ज्यादातर समस्याओं का समाधान हो रहा है. इस इनवेस्टमेंट बैंक ने कहा है, “पिछले कई सालों से देखी जा रही चुनौतियां दूर हो रही है. नेट इंटरेस्ट मार्जिन, रिटर्न ऑन एसेट या रिटर्न ऑन इक्विटी में सुधार की उम्मीद है.” इसके मद्देनजर डोएचे ने एसबीआई के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. उसने इसके शेयरों के लिए 365 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है.

IDEAL STOCK ने कहा है कि एसेट क्वलिटी को लेकर एसबीआई की समस्या चरम पर पहुंच गई है. आगे हालात बेहतर होने की संभावना है. उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “एनसीएलटी के पास जाने वाले मामलों में से कई एसबीआई से जुड़े हैं. इन मामलों के निपटारे से एसबीआई को काफी फायदा होगा. बैंक का कवरेज रेशियो बढ़ा है. यह 53 फीसदी के अच्छे स्तर पर है.”

एसबीआई का वैधानिक तरलता अनुपात (एसएलआर) भी अतिरिक्त 10 फीसदी के स्तर पर है. यह सबसे ज्यादा एसएलआर में से एक है. डोएचने ने कहा है, “ग्रोथ बढ़ने पर एसबीआई उसका फायदा उठाने की बेहतर स्थिति में है. हमें वित्त वर्ष 2021 तक ग्रोथ 15-16 फीसदी के सामान्य स्तर पर लौट आने की उम्मीद है.” गुरुवार को एसबीआई के शेयर के भाव बीएसई पर 285 रुपये के करीब बंद हुए थे.

click here for making a profit in the intraday stock market (इंट्राडे स्टॉक मार्किट में प्रॉफिट बुक करने के लिए यहाँ क्लिक):- Good advice for your Trade Stock


Leave a Reply