Should you buy shares of ICICI Bank after Kochar’s resignation?

Spread the love

IDEAL STOCK | चंदा कोचर के आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद ब्रोकरेज फर्मों ने इसके शेयरों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. यूबीएस और मैक्वेरी ने बैंक के शेयरों को ‘खरीदने’ की सलाह दी है. कोचर ने छह महीने पहले रिटायमेंट देने का अनुरोध बैंक के बोर्ड से किया था, जिसे मंजूरी मिल गई.

यूबीएस ने कहा है कि कोचर का इस्तीफा बैंक के लिए अच्छा है. इसकी वजह यह है कि अब बैंक के मुख्य कारोबार पर फोकस बढ़ेगा. इस ब्रोकरेड फर्म ने आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के लिए टार्गेट प्राइस 410 रुपये से बढ़ाकर 440 रुपये कर दिया है. उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “लोन बुक की सफाई से बैंक की कमाई में सुधार होगा. हमने कोर बैंकिंग बिजनेस और रिटेल फ्रैंचाइज को देखते हुए शेयर को खरीदने की सलाह दी है.”शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक के शेयर का भाव 3.79 फीसदी गिरकर 304.50 रुपये पर बंद हुआ. बैंक के बोर्ड ने गुरुवार को कोचर का इस्तीफी स्वीकार कर लिया था. बैंक के सीओओ संदीप बख्शी को इसका नया सीईओ बना दिया गया है. उन्हें पांच साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है.

शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक के शेयर का भाव 3.79 फीसदी गिरकर 304.50 रुपये पर बंद हुआ. बैंक के बोर्ड ने गुरुवार को कोचर का इस्तीफी स्वीकार कर लिया था. बैंक के सीओओ संदीप बख्शी को इसका नया सीईओ बना दिया गया है. उन्हें पांच साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : Stock Market 792 points as RBI disappoints

मैक्वेरी ने भी आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. उसने इसके शेयरों के लिए 416 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है. ब्रोकरेज फर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है, “कोचर के इस्तीफे से बड़ा अवरोध दूर हो गया है. हमें बतौर सीईओ संदीप बख्शी की नियुक्ति पर आरबीआई के एतराज की उम्मीद नहीं है. क्रेडिट कॉस्ट घटने से रिटर्न ऑन इक्विटी (आरओई) बढ़नी चाहिए.”

“ऐसे वक्त में जब बाजार का सेंटिमेंट बहुत खराब है और बैंकों को एनपीए की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, चंदा कोचर के इस्तीफे से बैंक की साख फिर से स्थापित होगी.” उन्होंने कहा कि कोचर के इस्तीफे से निवेशकों का भरोसा भी बैंक पर बढ़ेगा. कोचर ने शालीनता के साथ बैंक से इस्तीफा दिया है, जिससे जांच सही और पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ेगी.

शेयर बाजार से जुडी खबरों और इंट्राडे स्टॉक मार्किट में सुझाव लेने के लिए यहाँ विजिट करे :- Click here


Leave a Reply