क्या आपको HUL के शेयरों में निवेश करना चाहिए?

Spread the love

IDEALSTOCK: हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) के सितंबर तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं. इससे कई ब्रोकरेज फर्मों ने इस कंपनी को लेकर अच्छी संभावना जताई है. कंपनी ने शुक्रवार को अपने नतीजों का एलान किया. इसका मुनाफा 19.51 फीसदी बढ़ा है. कई कैटेगरी में कंपनी ने 10 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दिखाई है.

सितंबर तिमाही में कंपनी ने 1,525 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी ने 1,276 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. मॉर्गन स्टेनली ने कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है. उसने इसके शेयरों के लिए 1,260 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है. उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “कंपनी के मार्जिन में अच्छी वृद्धि जारी है. कंपनी का मुनाफा हमारे अनुमान से 5 फीसदी ज्यादा रहा है.”

यह भी पढ़ें : इन्वेस्टमेंट और फाइनेंस सेक्टर की रिसर्च कैसे करे

इसके शेयरों के लिए 1,870 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है. उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “परिचालन के स्तर पर कंपनी अपनी ताकत दिखा रही है. मांग में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है.” सीएलएसए ने भी एचयूएल के शेयरों को लेकर सकारात्मक राय दी है.

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब में तनाव

24 फीसदी की एडजस्टेड एबिड्टा ग्रोथ और 10 फीसदी की वॉल्यूम ग्रोथ हमारे अनुमाने के मुकाबले ज्यादा रही है. हालांकि, उसने यह भी कहा है कि भविष्य में कंपनी के मार्जिन को लेकर थोड़ा संदेह दिख रहा है. लेकिन कंपनी का प्रबंधन काफी सकारात्मक नजर आ रहा है. इस ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के शेयरों के लिए 1,750 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है.

सिटी ने एचयूएल के शेयरों के बारे में अपनी राय बदलकर ‘तटस्थ’ कर दी है. इसने इसके शेयरों के लिए 1,660 रुपये का टार्गेट प्राइस दिया है. उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है, “इसके शेयरों में गिरावट के बाद हमें आगे अच्छी संभावना दिख रही है. कंपनी की आय अच्छे स्तर पर बनी हुई है. ग्रामीण इलाकों में मांग बढ़ रही है”

इंट्राडे  के ट्रेड के लिए यहां क्लिक करें

सितंबर तिमाही में कंपनी की बिक्री 9,138 करोड़ रुपये रही. पिछले साल की समान अवधि में यह 8,199 करोड़ रुपये रही. इस तरह सेल्स 11.45 फीसदी बढ़ी है. कंपनी ने नियामक को यह जानकारी दी है. मंगलवार को कंपनी के शेयर का भाव दोपहर में 1 फीसदी की मजबूती के साथ 1541.85 रुपये पर था.


Leave a Reply